हमारे बारे में

 

नेशनल न्यूज़ टीवी सिर्फ़ देशवासियों की समस्या जैसे बेरोजगारी, इंसाफ, प्रताड़ना जैसे अन्य मुद्दों पर प्रकाश डालेगा साथ ही साथ युवाओं की काबिलियत, उनकी जिंदगी की संघर्ष की कहानी को आपको दिखाने के लिए तैयार किया गया है। यह चैनल हिंदुस्तान की आवाज बनकर देश-विदेश में कीर्तिमान स्थापित करेगा।

नेशनल न्यूज़ एक परिवार की तरह आपकी बात सुनने का काम करेगा जो ग्रामीण अंचलों से लेकर शहरी क्षेत्र तक छात्र, किसान, व्यापारी, शासकीय कर्मचारी-अधिकारी, और उन हर एक की बात सुनेगा जो आज भारत की जीवन रेखा है।

नेशनल न्यूज़ उन हर दिक्कत-परेशानी को सामने लाएगा जो देशवासियों के जीवन को प्रभावित करती है नेशनल न्यूज़ देश का पहला ऐसा न्यूज चैनल होगा जो ग्रामीण अंचल से महानगर तक सबकी आवाज उठायेगा जो सरकार तक नहीं पहुंच पाती और देशवासियों को उनका अधिकार दिलाने के लिए नेशनल न्यूज़ हर कदम उठाने को तैयार है।

चैनल पर देशवासियों की काबिलियत को ध्यान में रखते हुए टॉक शो, न्यूज़, मनोरंजक कार्यक्रम, लाइव शो, ज्ञानवर्धक कार्यक्रम, उपयोगी सूचना सम्बन्धी कार्यक्रम व आमजन से सम्बंधित कार्यक्रम प्रसारित किये जाएंगे साथ ही चैनल पर किसान व ग्रामीण अपनी बात सीधे तौर पर रख सकें इस बात का भी विशेष ध्यान दिया जाएगा| यह चैनल हिंदुस्तान का सन्देश वाहक बनकर देश की आवाज बनने।

हमारी सोच

नेशनल न्यूज़ टीवी को प्रारम्भ करने का एक मात्र कारण है देश को एक ऐसा साधन उपलब्ध कराना जो देशवासियों को पूरे देश विदेश से सीधे तौर पर जोड़ सके जिसके माध्यम से ये लोग अपनी बात रख सकें।

भारत देश अनेक गांव से मिलकर बना। इसीलिए कहते हैं हर गांव में एक भारत बस्ता है, भारत की जीवन रेखा कहे जाने वाले गांवों शहरों के वासियों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है।

कई मौकों पर जीवन स्तर को सुधारने के लिए कई प्रयास किए गए हैं, पर वह पूर्ण रूप से सफल नहीं हो पाये हैं कारण यह नही है कि प्रयास में कमी है बल्कि कारण यह है कि किये जा रहे प्रयास देशवासियों तक पहुंच ही नहीं पा रहे हैं और देशवासियों को अपनी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का साधन ही नहीं मिल पा रहा है।

सरकार और देशवासियों के बीच की कड़ी नेशनल न्यूज़ टीवी बनना चाहता है ताकि कोई प्रयास जो देशवासियों के लिए किया गया हो वो असफल नहीं रहे और देशवासियों की हर समस्या सरकार तक आसानी से पहुंच पाये।

नेशनल न्यूज़ टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम में निम्नलिखित का समावेश होगा :
ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं जैसे स्कूल, स्वास्थ्य सुविधाओं, सड़क, पेयजल, विद्युतीकरण, ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि उत्पादकता में सुधार, सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए सामाजिक सेवाओं जैसे स्वास्थ्य और शिक्षा, कृषि, ग्रामीण रोजगार, ग्रामीण उद्योगों, ऋण और सब्सिडी, उत्पादक संसाधन, गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों और स्वयं सहायता समूह व सरकार की विभिन्न योजना सम्बन्धी जानकारी चैनल पर दिखाना।