समस्याओं को लेकर नागरिकों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट/कटंगी- शहर के नागरिकों ने कटंगी शहर एवं क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के शीघ्र निराकरण कराने की मांग को लेकर सोमवार को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रोहित बम्होरे को एक ज्ञापन सौंपा है।
इस ज्ञापन में नागरिकों ने कटंगी-वारासिवनी मुख्य सड़क मार्ग का शीघ्र निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करवाने एवं सिनेमा चौक से डिवाइडर तथा नाली के साथ निर्माण करवाने की मांग की है। इसके अलावा नागरिकों ने सिवनी कटंगी बोनकट्टा मार्ग जो भारी वाहनों की आवाजाही की वजह से जीर्ण-शीर्ण हो चुका है उसकी मरम्मत करवाने तथा कटंगी तुमसर मुख्य सड़क मार्ग पर बोनकट्टा पुल की शीघ्र मरम्मत कर शुरू करवाने की मांग रखी है। नागरिकों ने चेतावनी दी है कि अगर 5 फरवरी तक इन समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो जनता एवं व्यापारी संघ शहर बंद का आंदोलन करेगे। गौरतलब हो कि बोनकट्टा पुल पर करीब 5 माह से आवागमन बंद है जिस कारण राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
कटंगी-वारासिवनी सड़क मार्ग का निर्माण कार्य 15 दिनों के भीतर शुरू किए जाने की बात कहीं जा रही है। ऐसे में कटंगी शहर के नागरिकों की मांग है कि सिनेमा चौक से लेकर बस स्टेण्ड तक डिवाइडर के साथ सड़क का निर्माण किया जाए। वहीं विगत 8 महीनों में भारी वाहनों की आवाजाही से सिवनी कटंगी बोनकट्टा सड़क मार्ग के धुर्रे उड़ चुके है। उनकी मरम्मत करवाई जाए तथा भंडारा कलेक्टर संदीप कदम ने जिस बोनकट्टा बैरियर को मरम्मत के नाम पर बंद कर रखा है। उसकी मरम्मत करवाकर शीघ्र शुरू किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *